विज्ञापन

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के युवाओें ने समझा मतदान के महत्व को

रायपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. बसव राजू एस. के मार्गदर्शन में युवा मतदाताओं पर केन्द्रित “स्वीप कार्यशाला” का आयोजन कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया।स्वीप की टीम नें पत्रकारिता व समाज कार्य विभाग के छात्र-छात्राओं से सीधे संवाद कर लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदाता जागरूकता की अपरिहार्यता पर गंभीरता से प्रकाश डाला।कार्यशाला में पत्रकारिता व जनसंचार के विभागाध्यक्ष डाॅ.शाहिद अली सहित समाज कार्य व जनसंपर्क की पूरी फैकल्टी शामिल हुई।

स्वीप कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी डाॅ. गौरव कुमार सिंह के निर्देशन मेें नव मतदाताओं सहित सभी युवाओं को मतदान हेतु जागरूक करने विभिन्न महाविद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम संचालित हो रहे है।इसी श्रृंखला में युवाओं ने आज स्वीप टीम के सदस्य व लोक शिक्षा समिति के सहायक जिला परियोजना अधिकारी चुन्नीलाल शर्मा से मतदाता की लोकतंत्र के निर्माण में महती भूमिका को समझा। उन्होंने सभी युवाओं से स्वयं मतदान करने के साथ पांच मतदाताओं को प्रेरित करने की शपथ भी दिलाई।कार्यक्रम का संचालन करते हुए समाजकार्य और जनसंचार के विभागाध्यक्ष डॉ. शाहिद अली ने कहा कि किसी लोकतंत्रिक देश की सबसे मजबूत कड़ी वहां का मतदाता है,अतः सभी मिलकर इस देश के लोकतंत्र को मजबूत करें और समाज को मतदान हेतु प्रेरित भी करें। कार्यक्रम के अंत में समाज कार्य विभाग के शिक्षक अभिषेक गोस्वामी ने आभार वक्त किया।
इस मौके पर स्वीप कोर टीम के आशीष मिश्रा,समाज कार्य विभाग के रश्मि तिवारी, प्रशिक्षक पुरूषोत्तम मिश्रा, जनसंचार विभाग के रुखसार परवीन,विनोद सावंत,रितुलता तारक,शशांक शुक्ला,जुलिएट मोटवानी, भारती गजपाल,नरगीश बानो एवं सभी विभागों के विद्यार्थी उपस्थिति रहें।

mynews36.com

युवाओं ने इस महत्वपूर्ण सत्र में मिमिक्री,स्लोगन,कोटेशन के जरिए मोर रायपुर वोट रायपुर का संदेश दिया।सभी “वोटर्स ई.-चैन” के माध्यम से जुड़कर आम लोगों तक जागरूक मतदाता के रूप में अभियान में शामिल होने का संकल्प लिया।रायपुर जिले की स्वीप टीम ने इसके लिए फेसबुक पेज व स्वीप सेल भी शुरू किया हैं,जिसमें मतदान से जुडे़ सेल्फी व ऑडियो,वीडियों मेसेज़ भी पोस्ट कर सकेंगे। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण व जनसहभागिता के मनोरंजक कार्यक्रम भी मतदाता जागरूकता हेतु जल्द ही आयोजित होने वाले हैं। आज आयोजित कार्यशाला में शामिल विश्वविद्यालय के विद्यार्थी ने विश्वास दिलाया कि शत् प्रतिशत मतदान के लिए अपने स्तर से भी जनचेतना कार्यक्रम का संचालन करेंगे और तकनीकी कौशल से दक्ष विश्वविद्यालय के युवा नुक्कड़,वीडियो,ऑडियो के जरिए मतदान के मूल कर्तव्यों और इसकी आवश्यकता से लोगों को अवगत कराएंगे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here