विज्ञापन

नई दिल्ली|होंडा ने भारत में सिडैन Civic को लांच कर दिया है।Honda Civic ने सात साल बाद बाजार में वापसी की है।नई Honda Civic की एक्स शोरूम कीमत 17.69 लाख से 22.29 लाख रुपए के बीच है। इस प्रीमियम कार को पांच वेरियंट और दो इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।होंडा ने इसकी झलक ऑटो एक्सपो 2018 में दिखाई थी।

नई Honda Civic में 1.8-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है।यह इंजन 6,500 rpm पर 139 bhp का पावर और 4,300 rpm पर 174 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस बार Civic को डीजल इंजन के साथ भी पेश किया गया है।इसमें 1.6-लीटर i-DTEC डीजल इंजन है।यह इंजन 4,000 rpm पर 118 bhp का पावर और 2,000 rpm पर 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।पेट्रोल इंजन में CVT गियरबॉक्स, जबकि डीजल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलता है।

कितना है माइलेज

कंपनी के मुताबिक Honda Civic पेट्रोल इंजन 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।Honda Civic की टक्कर स्कोडा ऑक्टाविया,ह्यूंदै एलांट्रा और फोक्सवैगन जेटा जैसी कारों से होगी।

ये हैं सैफ्टी फीचर्स

Honda Civic के सभी वेरियंट में 4 एयरबैग्स,ईबीडी के साथ एबीएस,वीइकल स्टैबिलिटी असिस्ट,ऑटो ब्रेक होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक,हिल स्टार्ट असिस्ट और पार्किंग सेंसर्स के साथ रिवर्स कैमरा दिया गया है।टॉप वेरियंट्स में 6 एयरबैग्स और मिलते हैं।

धमाकेदार है नया लुक

इस बार Honda Civic का लुक पूरी तरह बदला हुआ है। फ्रंट काफी शार्प दिखता है।कार में एंगुलर बंपर और एलईडी हेडलैम्प्स दिए गए हैं।सिविक का रियर लुक भी पूरी तरह बदल गया है।इसमें सी-शेप में एलईडी टेललाइट्स है।कार पर फास्टबैक रूफलाइन है,जो बूट में परिवर्तित हो जाती है।नई सिविक में दिए गए 5-स्पोक 17-इंच डायमंड-कट अलॉय वील्ज,स्लीक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM) और शार्क-फिन ऐंटिना इसके लुक को काफी शार्प बनाते हैं।

ये हैं अन्य फीचर्स

इस एग्जिक्यूटिव सिडैन में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, 8-वे एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और स्मार्ट की इंजन ऑन/ऑफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पुश-बटन स्टार्ट सिस्टम भी है। अब देखना यह है कि यह कार भारतीय बाजार में कितना धमाल मचा पाती है।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here